संजीव कुमार के प्यार में पागल थी ये एक्ट्रेस, उनसे शादी नहीं हो पाई तो जिंदगीभर रह गई अनमैरिड! 

[ad_1]

Sulakshana Pandit Facts: बात आज बॉलीवुड की 70-80 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) की जो अपनी फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ के चलते भी चर्चाओं में रहीं थीं. सुलक्षणा ने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया था. इनमें राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), जितेंद्र (Jeetendra), विनोद खन्ना (Vinod Khanna), शशि कपूर (Shashi Kapoor), शत्रुघन सिन्हा (Shatrughan Sinha) और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) आदि शामिल हैं. सुलक्षणा पंडित ने साल 1975 में आई फिल्म ‘उलझन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में एक्ट्रेस के अपोजिट संजीव कुमार ही एक्टर थे. बहरहाल, आज हम आपको सुलक्षणा की एकदम फ़िल्मी सी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्टर संजीव कुमार से ही जुड़ी हुई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी से बेइंतहा प्यार करते थे. ना सिर्फ संजीव बल्कि उस दौर के कई बड़े स्टार्स जैसे जितेंद्र और राज कुमार भी हेमा से अपने प्यार का इज़हार कर चुके थे. वहीं, जितेंद्र के साथ तो एक्ट्रेस की शादी होते-होते रह गई थी.


वहीं, ख़बरों की मानें तो संजीव कुमार भी अपने दिल की बात लेकर हेमा मालिनी के पास पहुंचे थे, वो भी एक नहीं दो-दो बार. हालांकि, हेमा मालिनी ने संजीव कुमार को मना कर दिया था. कहते हैं इस बात से एक्टर इतने दुखी हुए थे कि उन्होंने ताउम्र शादी नहीं करने का फैसला नहीं किया था. 


संजीव कुमार के इस निर्णय का सीधा असर सुलक्षणा पंडित पर पड़ा. कहते हैं, सुलक्षणा पंडित संजीव कुमार से शादी करना चाहती थीं लेकिन जब एक्टर ने अविवाहित रहने का निर्णय किया तब उन्होंने भी ताउम्र शादी नहीं करने का निर्णय लेना ही उचित समझा.

Mithun Chakraborty: कभी नक्सली थे मिथुन चक्रवर्ती, एक हादसे के चलते बदला फैसला और बन गए बॉलीवुड के ‘डिस्को डांसर’

Aamir Khan in Lagaan: जब आमिर खान ने 5 मिनट में ही रिजेक्ट कर दी थी लगान की स्क्रिप्ट, डायरेक्टर से कह दी थी ये बात

[ad_2]

Source link

Leave a Comment