सोनू सूद, शाहिद कपूर से सुनील शेट्टी तक, कितने पढ़ें हैं ये फिल्मी सितारे

Rate this post


Bollywood Celebs Education: ऐसा माना जाता है कि हिंदी सिने जगत के अभिनेता अपने फिल्मी करियर की वजह से अपनी स्टडीज को उतनी अहमियत नहीं दे पाते, जितनी कि देनी चाहिए, लेकिन अभिनेता सुनील शेट्टी, अभिषेक बच्चन, शाहिद कपूर और सोनू सूद पढ़ाई में भी उतने ही कामयाब हैं जितने के फिल्मी इंडस्ट्री में हुए हैं.

सुनील शेट्टी
11 अगस्त 1961 को जन्में सुनील शेट्टी का नाम हिंदी सिनेमा में कामयाब अभिनेताओं में लिया जाता है. इनके फिल्मी सफर की शुरुआत फिल्म बलवान से हुई थी और इसके बाद एक के बाद एक हिट फिल्में देकर ये इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए. सुनील शेट्टी सिर्फ अभिनय में ही माहिर नहीं है बल्कि पढ़ाई लिखाई में भी अव्वल रहे हैं. सुनील ने मुंबई के एचआर कॉलेज से होटल मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है.

अभिषेक बच्चन
अभिषेक बच्चन ने फिल्म रिफ्यूजी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. फिल्म इंडस्ट्री में अभिषेक उतने सफल नहीं हो पाए जितने सफल उनके पिता अमिताभ बच्चन हुए. हालांकि पढ़ाई के मामले में अभिषेक किसी से पीछे नहीं हैं. उनकी स्कूलिंग कई स्कूलों से हुई और हायर स्टडीज के लिए वो पहले स्विटजरलैंड के ऐगलोन कॉलेज गए. उसके बाद उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी में आर्ट्स की पढ़ाई शुरू की लेकिन वो वहां अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके और मुंबई लौट आए.

शाहिद कपूर 
शाहिद कपूर का जन्म एक्टर पंकज कपूर के घर हुआ. शाहिद ने 2003 में आई फिल्म इश्क विश्क से सिने जगत में कदम रखा और देखते ही देखते बॉलीवुड के एक कामयाब एक्टर बन गए. शाहिद फिल्म उड़ता पंजाब, हैदर और जब वी मेट जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं. शाहिद ने चौथी क्लास तक दिल्ली में पढ़ाई की फिर आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई चले गए. उन्होंने मुंबई के मिठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.

सोनू सूद
अपनी बेहतरीन पर्सनालिटी और अपनी चैरिटी के लिए मशहूर अभिनेता सोनू सूद ने साल 2002 में आई शहीदे आजम से बॉलीवुड में कदम रखा था. सोनू पंजाब के मोगा से स्कूली शिक्षा ली. उसके अलावा उन्होंने नागपुर के यशवंतराव चौहान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग  से 
इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में ग्रैजुएशन किया है.

Bollywood Actress Education: काजोल, रवीना से लेकर माधुरी दीक्षित तक, कितनी पढ़ी लिखीं हैं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां

गरीबी पर बनी फिल्म: किसान की गरीबी और लाचारी का किस्सा सुनाती है दिलीप कुमार की ‘गंगा जमना’



Source link

Previous articleमां के जन्मदिन पर PM Modi ने शेयर की तस्वीर, अनुपम खेर और भोजपुरी एक्ट्रेस ने दिया रिएक्शन
Next article‘छोटो मियां बड़े मियां’ के वक्त अमिताभ से डरे हुए थे Govinda, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here