हेमा मालिनी नहीं ये एक्ट्रेस थीं संजीव कुमार की पहली पसंद, जानिए किस वजह से नहीं हो पाई थी शादी

Rate this post


Sanjeev Kumar Nutan: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) अपनी फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार अपने समय की चर्चित एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) पर लट्टू थे. हालांकि, आप में से बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि हेमा से भी पहले संजीव कुमार एक्ट्रेस नूतन (Nutan) पर फ़िदा थे और उनसे शादी तक करना चाहते थे. जी हां, ख़बरों की मानें तो संजीव कुमार और नूतन ने साल 1968 में आई फिल्म ‘देवी’ में साथ काम किया था.

कहते हैं कि यहीं से संजीव कुमार और नूतन एक-दूसरे के करीब आ गए थे. आपको बता दें कि नूतन पहले से ही शादीशुदा थीं और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पति लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल के साथ उनकी पटरी नहीं बैठ रही थी. नूतन और रजनीश बहल की शादी साल 1959 में हुई थी.

a56cae92f6835ea00089872499bee3db original

कहते हैं कि जल्द रजनीश को नूतन और संजीव कुमार की नजदीकियों का पता चल गया था. जिसके बाद अपनी शादी बचाने के लिए नूतन ने संजीव कुमार से दूरियां बना ली थीं. बहरहाल, नूतन के बाद संजीव कुमार का दिल एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर आया था. कहते हैं कि संजीव ने दो बार हेमा को प्रपोज भी किया था लेकिन एक्ट्रेस ने उन्हें मना कर दिया था.

b1f431e1fe6586a1e9b0357a6df8d603 original

इस बात से संजीव कुमार इतने आहत हुए कि उन्होंने ताउम्र शादी नहीं करने का फैसला कर लिया था. बताते चलें कि एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) भी संजीव कुमार से प्यार करती थीं. ऐसे में जब संजीव ने शादी नहीं की तो सुलक्षणा पंडित भी अविवाहित ही बनी रहीं.

Mithun Chakraborty: कभी नक्सली थे मिथुन चक्रवर्ती, एक हादसे के चलते बदला फैसला और बन गए बॉलीवुड के ‘डिस्को डांसर’

Aamir Khan in Lagaan: जब आमिर खान ने 5 मिनट में ही रिजेक्ट कर दी थी लगान की स्क्रिप्ट, डायरेक्टर से कह दी थी ये बात



Source link

Previous articleश्वेता बच्चन ने फादर्स डे पर शेयर किया अमिताभ बच्चन की फिल्म का आइकॉनिक डायलॉग
Next articleब्‍लू साड़ी में परिणीति चोपड़ा को देख फैंस हुए फिदा, बला की लग रहीं खूबसूरत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here