हेमा मालिनी नहीं ये एक्ट्रेस थीं संजीव कुमार की पहली पसंद, जानिए किस वजह से नहीं हो पाई थी शादी

[ad_1]

Sanjeev Kumar Nutan: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) अपनी फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार अपने समय की चर्चित एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) पर लट्टू थे. हालांकि, आप में से बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि हेमा से भी पहले संजीव कुमार एक्ट्रेस नूतन (Nutan) पर फ़िदा थे और उनसे शादी तक करना चाहते थे. जी हां, ख़बरों की मानें तो संजीव कुमार और नूतन ने साल 1968 में आई फिल्म ‘देवी’ में साथ काम किया था.

कहते हैं कि यहीं से संजीव कुमार और नूतन एक-दूसरे के करीब आ गए थे. आपको बता दें कि नूतन पहले से ही शादीशुदा थीं और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पति लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल के साथ उनकी पटरी नहीं बैठ रही थी. नूतन और रजनीश बहल की शादी साल 1959 में हुई थी.

कहते हैं कि जल्द रजनीश को नूतन और संजीव कुमार की नजदीकियों का पता चल गया था. जिसके बाद अपनी शादी बचाने के लिए नूतन ने संजीव कुमार से दूरियां बना ली थीं. बहरहाल, नूतन के बाद संजीव कुमार का दिल एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर आया था. कहते हैं कि संजीव ने दो बार हेमा को प्रपोज भी किया था लेकिन एक्ट्रेस ने उन्हें मना कर दिया था.

इस बात से संजीव कुमार इतने आहत हुए कि उन्होंने ताउम्र शादी नहीं करने का फैसला कर लिया था. बताते चलें कि एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) भी संजीव कुमार से प्यार करती थीं. ऐसे में जब संजीव ने शादी नहीं की तो सुलक्षणा पंडित भी अविवाहित ही बनी रहीं.

Mithun Chakraborty: कभी नक्सली थे मिथुन चक्रवर्ती, एक हादसे के चलते बदला फैसला और बन गए बॉलीवुड के ‘डिस्को डांसर’

Aamir Khan in Lagaan: जब आमिर खान ने 5 मिनट में ही रिजेक्ट कर दी थी लगान की स्क्रिप्ट, डायरेक्टर से कह दी थी ये बात

[ad_2]

Source link

Leave a Comment