Bollywood Actress Education: काजोल, रवीना से लेकर माधुरी दीक्षित कितनी पढ़ी लिखीं हैं

Rate this post


Bollywood Actresses Education: हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियां अपनी अदाकारी से लाखों दिलों पर राज करती हैं. माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर, काजोल और रवीना टंडन के दीवानों की कमी नहीं हैं. इन अभिनेत्रियों ने कई दर्जन फिल्मों में काम किया है और अपनी एक अलग पहचान बनाई है. फैंस इन सितारों की हर बात जानने के लिए बेताब रहते हैं. पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेसनल, फैंस की नज़रें अपने सितारों पर हमेशा टिकी रहती हैं. लेकिन ये सितारे कितने पढ़े लिखे हैं ये बात शायद ही फैंस को मालूम हो. आज हम आपको इन सितारों की पढ़ाई लिखाई के बारे में बता रहे हैं.

माधुरी दीक्षित

15 मई 1967 को मुम्बई में जन्मी बॉलीवुड में धक-धक गर्ल के नाम से फेमस और इंडस्ट्री में बिल्कुल अलग पहचान रखने वाली माधुरी दीक्षित पढ़ाई में भी काफी बेहतर रही हैं. माधुरी की स्कूलिंग डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल मुम्बई से हुई और उन्होंने पारले कॉलेज मुम्बई से माइक्रो बायोलॉजी में डिग्री हासिल की है.

रवीना टंडन

26 अक्तूबर 1971 को मुम्बई में जन्मी बॉलीवुड की इस अदाकारा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान के साथ फिल्म पत्थर के फूल से की थी. रवीना की स्कूलिंग मुम्बई के जमनाबाई नर्सी स्कूल से हुई और ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि रवीना मिठीबाई कॉलेज मुम्बई की एक ड्रापआउट बीए स्टूडेंट हैं.

करिश्मा कपूर

25 जून 1974 को कपूर खानदान में जन्मी करिश्मा कपूर ने 1991 में आई फिल्म प्रेम कैदी से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड की ये सफल अदाकारा सोफिया कॉलेज मुम्बई की एक ड्रापआउट स्टूडेंट हैं.

काजोल

काजोल का नाम बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शामिल किया जाता है. इनका जन्म 5 अगस्त 1974 को हुआ था. 1992 में फिल्म बेखुदी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली काजोल के बारे में ये बात शायद ही कोई जानता हो कि वे महाराष्ट्र के सेंट जोसफ कॉनवेंट स्कूल, पंचगुनी की एक ड्रापआउट स्टूडेंट हैं.

देश प्रेम पर बनी फिल्म: ‘तिरंगा’, राजकुमार-नाना पाटेकर ने देश बचाने के लिए लगा दी थी जान, आज भी दिलों में बसी है ये फिल्म



Source link

Previous articleहसीन पलों को फिर से याद करती दिखीं मौनी रॉय, सैटरडे फोटो डंप किया शेयर
Next articleदुल्हन की तरह सजी-धजी नज़र आईं रानी चटर्जी, लाल बिंदी लगाए कहर बरपाती दिखीं एक्ट्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here