Fmovies | Watch Free Movies and TV Shows Online HD

Rate this post

Fmovies: नमस्कार मित्रों यदि आपको फिल्मे download का इचा है और आप यह किआ करते है, तो Fmovies आपको निराश नही करेगा, Fmovies एक ऐसा मंच है जहाँ से कोई भी ब्यक्ति बिना किसी रोकावट के किसी भी नये और पुराने फिल्मों को प्राप्त कर सकता है, किन्तु क्या आपको पता है की इस तरह का मंच से क्या नुकसान है? यदि आपको इसकी ज्ञान नही है तो आज के यह लेख आपके लिए है, तो चलिए आज जानते है की Fmovies क्या है? और इसके क्या नुकसान है.

Fmovies क्या है?

Fmovies
Fmovies

जनवरी 2018 में, Fmovies मंच को अमेरिकी सरकार ने एक अवेध व Pireted वेबसाइट की तरह कुख्यात बाजार के रूप में पहचाना था। [8] और उसके पश्च्यात अक्टूबर 2018 में, स्वीडिश आईएसपी तेलिया कंपनी जो मनोरंजन मंच अथवा सामग्रीओं की सुरक्ष्य करती है) को Fmovies को ब्लॉक करने का आदेश दिया गया था।

उन्होंने आदेश का पालन करते हुए उसी महीने, मोशन पिक्चर एसोसिएशन ऑफ अमेरिका ने अमेरिकी सरकार को अन्य पाइरेसी साइटों जेसे (MoviezwapVegaMoviesMovierulz wapTodaypk9xmovies win) के साथ Fmovies की सूचना दी। उसके पश्च्यात अगस्त में एक अनुरोध के बाद दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया में Fmovies को ब्लॉक कर दिया।

और फिर फरवरी 2019 महीने में, स्वीडन ने विज्ञापनदाताओं से कुछ पायरेसी और Movie download साइटों को ब्लैकलिस्ट करने के लिए कहा, जिनमें अन्य मंच के साथ Fmovies शामिल थीं। अप्रैल 2019 तक, भारत में आईएसपी को Fmovies को ब्लॉक करने का आदेश दिया गया था, और अमेरिकी सरकार ने Fmovies को एक शीर्ष पायरेसी मंच के रूप में पहचाना।

यह ममंच इतना प्रसिद्ध हो गया था की इसके शुरुवाती दिनों के कुची समय के अंतर में ही नवंबर 2019 तक, दो से चार अलग-अलग Fmovies वेबसाइट चल रही हैं, लेकिन उनके स्थान अज्ञात हैं। उसके बाद अक्टूबर 2017 में, Fmovies फिलिपिनो मीडिया और मनोरंजन समूह ABS-CBN द्वारा लाया गया मुकदमा हार गया था, और उसे यानि Fmovies को $ 210,000 का भुगतान करने का आदेश दिया गया।

मनो या न मनो यह एक शीर्ष अवेध मंच है जहाँ से कोई भी ब्यक्ति नये या पुराने फिल्मों को download कर सकता है और निशुल्क दाम में उसे देख सकता है और एनी ब्यक्ति को बेच भी सकता है, ऐसे website सदेव फिल्म जगत को हनी पहुंचाते है, इनके कारण लोग अब सिनेमा घरों में नही जाते है, इससे फिल्म निर्माता को भारी नुकसान झेलना पड़ता है.

Fmovies एक ऐसा मंच है जो किसी भी सरकार के नियम को नही मानता है, यह इतना चालाक भी है की इसे सरकार रूक भी नही पाती है, इसस इसलिए है की हमारे Domain जगत कभी बंद नही हो सकती यदि ऐसा हुआ तो internet भी बंद हो जायेगा, और इसी बात का लाभ उठाते हुए Fmovies जेसे वेबसाइट सदेव जिबित रहेते हैं.

Fmovies के फायदे और नुकसान

वेसे तो इसके फायदे कम और नुकसान अधिक है, किन्तु लोगों को यह दीखता नही है, जेसा की आप सभी जानते है, की कोई भी समग्री कभी मुफ्त में नही मिल सकती है, इहाँ तक की स्वयं भगवन भी जीवन भर पूजने के बाद भी दिखाई नही देते है, और एक बोतल पानी की कीमत 10 रूपए है.

और इःन बात हो रही है उन सामग्रीओं की जिनको एक बार देखने केलिए कमसे कम 100 रूपए तो खर्च करने पड़ते है, और वही सामग्री आपको निशुल्क दाम में मिल रहा है तो इसके बदले में आपसे कुछ लिया भी जा रहा है, किन्तु नादान मनुष्य यह देख नही पाता है.

जब भी आप Fmovies जेसे मंच में प्रबेश करते है, तो आपके हर एक क्लिक में एक और neya पेज खुलने लगता है और उनमे से ९९.9% पेज Fmovies के निजी पेज नही होते, वो सभी किसी प्रचार मंच से जुड़े होते है, ऐसे प्रचार जिनका उपोयोग साधारण मनुष्य नही करता है, यानि की यह सभी अबेध मंच है, यदि आप in मंच में प्रबेश करते है तो वो आपसे आपका जानकारी लेते है.

जब भी आप किसी ऐसे मंच में प्रबेश करते है तो वे आपके Device से आपके जानकारी को चुराते है जेसे आपके बैंक की जानकारी आपके फेसबुक या एनी सोशल खाते की जानकारी इत्यादि, ऐसा इसलिए किआ जाता है ताकि वे इस जानकारी के मदद से आपके बैंक से पैसों को निकाल सकें या आपके जानकारी को किसी और को बेच सके.

यह बात आपको पता नही होगा किन्तु यह सच है की किसी भी ब्यक्ति के निजी जानकारी को ख़रीदा और बेचा जाता है, ऐसा करने से आप अनजाने में अनेक अबेध संस्था से जुड़ जाते है, जेसे Tiktok और फिर आपके अनुमति के बिना आपको उनसे जुदा झट है और आपका इस्तेमाल एक दिशा हिन पंची की तरह किआ जाता है ताकि उनको इससे फायदा हो सके.

ऐसे अबेध वेबसाइट केसे कोई भी ब्यक्ति बचे बूढ़े इहाँ तक की देश का सरकार भी एक सामान है, उन्हें बस जानकारी चुराने से मतलब है, तो ऐसे मंच को उपयोग न करें सुरक्षित रहें.

और यदि फायदे की बात करें तो Fmovies का फ़ायदा केवल इतना ही है की आप किसी भी आने वाले नये फिल्म या वेब सीरीज को मुफ्त में देख सकते है, आपको कहीं पर जाने की अबश्यक नही है घर बेठे ही आप यह कर सकते है.

Fmovies से फिल्म download कैसे करें?

मुझे पता है की आप कभी भी नुकसान को नही देखेंगे क्यों की एक फायदा हजार नुकसान को छुपा देता है और यदिउ ऐसा है तो आपके मन में यह प्रश्न अत होगा की केसे Fmovies website से Movie को डाउनलोड करते है, क्यों की यह बहुत कठिन कार्य है.

तो आईये आपको बताते है की Fmovies जेसे मंच से कैसे फिल्म को डाउनलोड किआ जाता है, क्रपया निचे दी गये जानकारी को पढ़ें.

  • जब आप Fmovies के मंच में जायेंगे तो आपको अनेक फिल्मे दिखने लगेंगे, यदि आपका फिल्म सामने दिख रहा है तो इसमें क्लिक करें अन्यथा उसे सर्च करें.
  • इसके पश्च्यात आपको कुछ डाउनलोड बटन दिखने लगेंगे आपको सही बटन को खोजना होगा और उसका ही इस्तेमाल करना होगा, यह बहुत सरल है, सही डाउनलोड बटन सदेव अलग से ही बनाये जाते है, और यह एनी रंग में दीखता है.
  • अब आपके सामने एक और पेज खुला है जहाँ पर आपको अपना सही link चुनने को बोला जा रहा है यह आप किसी भी link को चुनाव कर सकते है, हर link में आप डाउनलोड कर सकते है.
  • अब आपके एक और मंच में रेदिरेक्ट कर दिया गया है अब आपको इहाँ पर भी download करने केलिए बोला जा रहा है, अब यह अंतिम काम है जो आपको करना है, बस उस डाउनलोड बटन पर क्लिक करें आपका फिल्म डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा.

Note: ध्यान देने वाली बात यह है की इश पुरे कार्य में आपको कई कठिनाई का सामना करना पड़ेगा क्यों की हजारों प्रचार आपके सामने खुलने वाले है, उनसे बच कर डाउनलोड करना बहुत कठिन होता है.

Fmovies new link

Fmovies
Fmovies

देखिये जेसा की हमने आपको बताया है की यह एक गैर क़ानूनी website है और इसके ऊपर पहेले से ही सरकार ने लाखों दोल्लोर का चालान लगा दिया है तो इसलिए हम आपको इस तरह के website की जीवित link नही दे सकते है, और यदि दिया भी तो यह निश्चित नही है की वो कार्य करेगा ही, क्यों की यदि ऐसे website सर्च engine में दीखते भी है तो वो कुची दिन केलिए ही है, सरकार उसे सर्च engine से जल्द ही हटा देती है.

तो आप इस मंच के जीवित link को स्वयं ही खोजें या हमारे टेलीग्राम channel को भी ज्वाइन कर सकते है वहां पर हम रोजाना नये फिल्मो के बारे में जानकारी बताते है, किन्तु download करने केलिए हम किसी को नही बताते है न ही ऐसा हमारा कोई उदेश्य है.

Fmovies 300 mb Movies

जेसा की हमने पहेले भी कुछ लेख में कहा है की 300 mb Movies केवल एक movie format ही है जो हर एक movie में पाई जाती है, और इसके अतिरिक्त इसका कोई उपयोग नही है, इश 300 mb Movies में डाउनलोड करने का फाइल साइज़ कम हो जाता है जिउस्से internet कम खर्च होता है.

और 300 mb Movies format Fmovies website में भी उपलब्ध है किन्तु केवल कुची सामग्री में यह देखने को मिलता है, सभी फिल्मो को Fmovies से 300mb movie मैं प्राप्त करना संभव है.

निष्कर्ष:

Fmovies जेसे website गैर क़ानूनी है इसलिए हम इसके खिलाफ है, परन्तु हम किसी भी संस्था या मंच के प्रति दुसमन नही है, और न ही हम किसी भी तरह का अबेध मंच या पायरेसी को बढ़ावा देते है, हमारा सलाह येही रहेगा की आप अक अछे नागरिक की तरह पैसा खर्च करके मनोरंजन का लूप उठाएं, धन्यवाद.

Previous articleDownloadhub | 300MB Movies Dual Audio Bollywood Movies for free
Next articleMovierulz Wap | 2022 | Movierulz plz | Movierulz.vpn | Best Movie rulz

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here