MovieHDmoviearea - Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies

HDmoviearea – Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies

Rate this post

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे एक और लेख में पिछले कुछ दिनों में हमने बात किआ था कुछ ऐसे ही Websites के बारे में जिनका नाम है 9xmovies, 7starhd, 9xFlix, RDX HD, MP4moviez और Movierulz wap आदि, मगर आज हम बात करेंगे HDmoviearea के बारे में यह भी एक अवेध वेबसाइट है जहांसे आप फिल्मोंको डाउनलोड मुफ्त में कर सकते है।

तो चलिए जानते है कि HDmoviearea 300mb क्या है और इससे क्या फायदे और नुकसान है और इसे कैसे फ़िल्म को डाउनलोड कर सकते है।

HDmoviearea क्या है?

HDmoviearea - Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies
HDmoviearea – Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies

यह एक ऑनलाइन अवेध वेबसाइट है जहां पर आपको हर तरह के फ़िल्म नए पुराने गाने और webseries मिलती है बिल्कुल निशुल्क दाम पर।

कोई भी ब्यक्ति या महिला इस वेबसाइट में प्रबेश कर किसी भी फ़िल्म को डाउनलोड कर सकता है। आपको यहां पर किसी भी तरह का कोई पावंदी नही है और न ही आपसे कोई किसी भी तरीके से भुगतान करने केलिए बोलेगा।

यहां पर जो सामग्री उपलब्ध है वो सबके सब निशुल्क है और आने वाले सामग्रियाँ भी निशुल्क दाम पर मिलती है बस आपको जरूरत है एक Internet कनेक्शन की।

और आजके समय मे इंटरनेट हर ब्यक्ति के पास है और JIO के कारण यह और भी सस्ता हो चुका है, एयर Movie downloading की संख्या भी भारी मात्रा में बढ़ चुका है।

HDmoviearea कोई पुराण वेबसाइट नही है यह अभी अभी इंडस्ट्री में उतरे हुए एक नुसीखिया वेबसाइट है जिसका सामग्री की जरूरत सबको है और होती रहेगी सबसे बड़ी बात तो यह है कि यह हर नए फ़िल्मोंको मुफ्त में उपलब्ध कराती है।

साधारण भाषा मे समझें तो HDmoviearea एक अवेध वेबसाइट है जो ऑनलाइन Movie download करने केलिए प्रशिद्ध है।

HDmoviearea से Movie download कैसे करें?

HDmoviearea - Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies
HDmoviearea – Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies

यह बहुत ही सरल है किंतु उन लोगों केलिए समस्या खड़ी कर सकती है जो लोग इसे अभी उपयोग में लाये है। अगर आपको भी HDmoviearea com से फ़िल्म डाउनलोड करने में समस्या आरही है तो नीचे बताए गए श्रेणी का अनुसरण करें।

  • सबसे पहले आपKओ HDmoviearea वेबसाइट में प्रबेश करना है।
  • इसके बाद आपको अपना Movie को सर्च करने है, अगर यह एक नया फ़िल्म है तो आपको यह सबसे ऊपर नजर आएगा।
  • अब आपको उस फिल्म के ऊपर क्लिक करना है और दूसरे Page में redirect हो जाना है।
  • अब आपके सामने एक और पेज खुला है जहां ओर थोड़ा सा नीचे आपको Download बटन दिख रहा है।
  • अब आपको उस Download बटन में क्लिक करना है और यह आपको एक और नया Page में ले जाएगा।
  • अब आपके समनसे कुछ लिंक या Verify करने केलिए कहा जआ रहा है (अगर आपसे Verify करने केलिए कहा जा रहा है तो आपको यह करना ही हीग और इसके लिए थिंदा से समय लगेगा जैसे 10 सेकंड)
  • इसके बाद आपका फ़िल्म स्वयं ही डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

ध्यान दें: ऊपर लिखी गयी सभी वाक्य सही है परंतु यह जितना सरक दिख रहा है उतना नही है, इस बीच आपको कई बार ऐसे वेबसाइट में ले जाया जा सकता है जो बिल्कुल गेर कानूनी हो या कोई ऐसा वेबसाइट जहां अश्लील सामग्री दिखाए जा रहें हो।

ऐसे वेबसाइट से सावधान मित्रों क्योंकि ऐसे वेबसाइट आपको भरे बाजार में शर्मसार कर सकते है, दिखाए जाने वाले अश्लील प्रचार और अवैध कारोबार वाली वेबसाइट आपको समस्या में डाल सकते है, इसलिए आपको इनसे दूर रखना चाहिए।

HDmoviearea in काम कैसे करता है?

यह तो आप सबको पता है कि HDmovieareaएक अवेध मंच है जहां पर सामग्री अवेध रूप से प्राप्त होती है परन्तु क्या आपको यह ज्ञात है कि यह काम कैसे करता है? अगर आपको नही पता तो नीचे हमने इसके बारे में विस्तार से बताया है।

HDmoviearea एनी अवेध वेबसाइट जेसे ही काम करता है, आप यह कह सकते है की यह सभी पायरेटेड वेबसाइट एक ही तरीके से काम करते है ताकि कोई इन तक न पहुँच सके।

हालांकि सरकार कभी न कभी इन तक पहूँचने में सफल हो जाता है किंतु 100 में से शायद 0.01 भाग ही ऐसा होता है।

और अगर इनके वेबसाइट मालिक को पकड़ भी लिए जाए तो दूसरा कोई Blogger इस तरह का मंच को दुबारा सक्रिय कर देता है क्योंकि इसकी सर्च की संख्या करोड़ों में होती है और इसलिए इसके नाम के Domain सदैव Demand में ही रहता है।

अतः हमारे भारत सरकार और फ़िल्म जगत की सभी बरिष्ठ कर्मचारी यह प्रयाश में लगे रहते है कि कोई भी नए फ़िल्म को कॉपी न किआ जा सके और इसके लिए वो HDmoviearea जैसे मंच को Google से हटा भी देते है।

किन्तु यह उन सबसे अधिक चतुराई से काम करते है, Google से केवल Domain को ही हटाया जा सकता है परन्तु इसकी सर्च की संख्या को नही।

और करोड़ों लोग पहले से ही इस वेबसाइट के बारे में जानते है इसलिए वो सीधी तरीके से वेबसाइट में प्रवेश करते है ना कि सर्च करके।

ऐसे में कई लोग मुफ्त में अपना खाता भी खोलते है जिसका पूरा जानकारी HDmoviearea जैसे मंच के मालिक के पास स्थित रहता है।

तो जब भी HDmoviearea की सक्रिय Domain बैंड होता है तो वो किसी और दूसरे वेबसाइट में स्थानांतरित/redirect हो जाता है, क्योंकि google से domain को हटा तो दिया जा सकता है परन्तु, इसकी मालिकाना हक छीना नही जा सकता है।

जो कि लोग पहले से ही Domain को पहचानते है इसलिए वो सही Domain को सीधी तरीके से प्रवेश करते हे और स्थानांतरित जोकर नए डोमेन तक पहोंच जाते है। और इस कारण से नया Domain अचानक गूगल में रैंक करने लग जाता है (परन्तु कुछ समय बाद यह फिर से गूगल से हटा दिया जाता है)।

कुछ दिलकी की बातें

“गूगल चाहे को करले और सरकार चाहे जितना भी प्रयाश करले अगर कोई एक चीज को करने की ठान ली हो तो यह सभी भ्रस्ट लोग मिलकर कुछ बिगाड़ नही सकते है”

“हमारा सरकार भी भ्रस्ट है और फ़िल्म जगत के लोग भी, और में पूरी तरह से सहमत हूँ कि भारतीय फिल्मों को चोरी करना ही चाहिए आखिर कितना एक ही चीज को दिखा कर लोगों की पैसा नस्ट करोगे तुम लोग, एक ही चीज एक ही अभिनेता एक ही अभिनेत्री और कपड़े तो ऐसे जो माता पिता शर्मा जाएं ऐसे फिल्में बनाते क्यों हो, तुम्हे तो लौटना बनता है”

“कुछ फिल्में ऐसे है जिनको में दिल से अपने अंतर मनसे पसंद करता हूँ, और में यह नही चाहूंगा कि उनकी कोई चोरी करें, खाश करके बाहर के देशों के फिल्में जहां केवल कहानी देखने को मिलती है ना कि Nepotism/भाई-भतीजावाद”। 

“अगर हमारे भारत के फ़िल्म निर्माता यह समझ लें कि लोगों को कहानी चाहिए न कि अश्लील अभिनेत्री के अश्लीलता का प्रदर्शन तो शायद फिर से में और लोग भारतीय फिल्मों के तरफ आकर्षित हो जाएं”

अगर कोई फ़िल्म निर्माता इस लेख को पढ़ रहा है तो उससे निवेदन है कि Nepotisem को बढ़ावा न देते हुए नए लोगों को मौका दें, हमारे भारत मे बहुत सारे अछे कलाकार है और हमारा भारत सोने की चिड़िया है।

क्या HDmoviearea से फ़िल्म डाउनलोड करने पर जुर्माना लगेगा?

HDmoviearea - Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies
HDmoviearea – Download 300mb Movies, 500mb movies, 700MB movies

इस बात से में पूरी तरह से सहमत नही हूँ क्योंकि हमारा भारत एक आजाद भारत है और यहां हर मनुष्य आजाद है कोई भी चीज को करने का पूरा हक है फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा।

इसलिए फ़िल्म को देखना चाहे वो पैसा देकर हो या मुफ्त में गैरकानूनी नही है, लोग अपने मनोरंजन केलिए किसी भी चीज का उपयोग कर सकते है।

परन्तु यह बात का ध्यान रखें कि आपने उस फिल्म को केवल Online से देख रहे है उसे अगर डाउनलोड करते है तो यह गैर कानूनी है।

किसी भी सामग्री को डाउनलोड करने का मतलब है उसपर अपना मालिकाना हक जताना है, और डाउनलोड करने के बाद आप उसे किसी दूसरे ब्यक्ति को बेच भी सकते है इसीलिए अगर आप Movie download करते है तो यह गेर कानूनी है और इसकेलिए आपको जुर्माना भरना पड़ा सकता है।

किन्तु ऐसा बहुत कम ही होता है क्योंकि लाखों करोड़ों लोग फ़िल्म को डाउनलोड करते है और हर किसीको पकड़ कर सजा देना बहुत कठिन काम है।

घटिया सोच वाले मनुष्य:

ध्कोई भी मनुष्य आजके समय मे इन सब बातों के तरफ अपना ध्यान नही देता और देना भी नही चाहता और आप भी HDmoviearea को इसलिए ही सर्च किआ है क्योंकि आपको फ़िल्म मुफ्त में चाहिए।

क्योंकि भारत का यह एक ऐसा समश्या है जो कभी नही ताल सकता गरीबी जब थी तब भी लोग पैसा खर्च करने से डरते थे और अब जब लोगों के पास पैसा है तो वो उन चीजों में निबेश नही करता जिससे उसे लाभ प्राप्त हो।

आजके मनुष्य ऐसे जागा में निवेश करता है और भरोषा करता है जहां पर उसे कुछ क्षण केलिए आनंद प्राप्त होता है या फिर वो रास्ता गलत होता है, लोग अपने प्रेमिका पर हजारों रुपएखर्च कर देते है परंतु किसी OTT मंच केलिए 400rs खर्च करने से पीछे हट जाते है।

इसमे हम भी कुछ कर नही सकते क्योंकि आजके समाज ही ऐसा हो गेय है कि अश्लीलता और वासना मस्तिष्क में अलग से घर कर लिया है, और बड़े बड़े कंपनी अपने सामग्री की बिक्री केलिए अश्लील प्रचार भी करते है जिसमे अर्ध नग्न महिलाओं को दिखाया जाता है।

और कोई आवाज उठाने ओर से लोगों की उन्नति कहकर पाप को ढक दिया जाता है, इसका अशर बच्चों में भी पड़ता है और इसलिए आजके बच्चों के मुख से गंदी गालियां भी सुनने को मिलते है।

यह समाज उन्नति के नाम पर भ्रस्ट हो चुका है और यह ऐसे ही चलेगा अतः यह और भी बढ़ेगा।

HDmoviearea link

असल मे यह सदैव बदलता रहता है क्योंकी सरकार इसे सदैव सर्च इंजिन से हटाने के प्रयाश करते रहते है इसीलिए जैसा कि हमने आपको बताया है कि HDmoviearea का कोई एकाएक Link नही है।

किन्तु हैम आपको एक ऐसा Link प्रदान करने वाले है जहां पर इसकी बदलते हुए link की जानकारी मिलती रहेगी और आप सदैव फ़िल्मों को मुफ्त में प्राप्त करते रहेंगे, कृपया नीचे दिए गेय टेलीग्राम चेंनल को जॉइन करें।

निष्कर्ष:

प्रिय मित्रों यह लेख आपको सिर्फ Pirated या अवेध website के बारे में सूचित करने केलिए लिखा गया है, हम ना ही HDmoviearea website के विरुद्ध है और ना ही उनसे सहेमत है, वो जो काम कर रहे है हो सकता है आने वाले समय में बदल जाएँ और सही काम करने लगे, तो अगर आपको इस लेख से कोई ठेस पहोंची हो हमें उसके लिए क्ष्यामा करें और हमें बताएं की हमने क्या गलत जानकारी प्रदान किआ है, और अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा जरुर करे, धन्यबाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
Related news