Tamilplay.Com – Tamil Movies Download 2022, Tamilpaly movies, Tamilpaly.in

Rate this post

नमस्कार मित्रों यदि आपको फिल्मे देखना पसंद है और आप नये फिल्मों को निशुल्क प्राप्त करना चाहते है तो Tamilplay वेबसाइट आपको सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है, यह वेबसाइट आज के समय में इतना अधिक प्रसिद्ध है की हम भी इसके तरफ आकर्षित हुए और आपके लिए इस लेख को लिख रहे है.

आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे है एक बहुत ही प्रसिद्ध मंच के बारे में जिसका नाम है Tamilplay, इससे पहेले भी हमने इसी तरह का कुछ वेबसाइट 9xmovies, 7starhd, Movierulz, HDmoviearea, Filmy4wap, के बारे में बात किआ है यदि आपको उनके बारे में भी जानकारी चाहिए तो आप उन्हें भी पढ़ सकते है, तो चलिए बिना समय ब्यातित किए इस लेख को शुरू करते है.

Tamilplay क्या है?

Tamilplay एक ऑनलाइन पायरेटेड वेबसाइट है जहां पर मुफ्त में गाना, फिल्में या वेब सीरीज को प्राप्त किया जा सकता है। यह वेबसाइट कुछ दिन पहले शुरू हुई थी और इसके सामग्री के कारण यह आज सबसे उच्च स्थान ग्रहण किया हुआ है, साधारण लोग इस वेबसाइट का उपयोग करते है क्योंको उन्हें निशुल्क दाम पर सभी सामग्री चाइएहोता है।

Tamilplay जैसे वेबसाइट हमारे देश मे सबसे अधिक लोकप्रिय तो है किन्तु, यह हमारे देश के फिल्मो को मुफ्त में प्रदान कर इसकी चोरी करते है और इससे काफी अच्छा धन लाभ करते है।

Tamilplay.Com - Tamil Movies Download 2022, Tamilpaly movies, Tamilpaly.in
Tamilplay.Com – Tamil Movies Download 2022, Tamilpaly movies, Tamilpaly.in

ऐसे वेबसाइट सीधी तरीके से पायरेसी को बढ़ावा देता है और यह हमारे भारत मे पूरी तरह से गेर कानूनी है, परंतु लोकतंत्र के कारण यह मंच सदैव जीवित रहते है। यदि हम इस बारे में बात करें कि यह वेबसाइट कार्य कैसे करती है, तो यह एक बहुत ही उन्नत कोसल है जिससे समझना किसी साधारण ब्यक्ति केलिए कठिन है।

Tamilplay जैसे वेबसाइट अपने नाम से सम्बधित सभी डोमेन नाम को खरीद लेते है, अब ऐसा इसलिए किआ जाता है क्योंकि उनको पता है कि आने वाले दिनों में इसकी आबश्यक पड़ेगा।

भारत सरकार और फ़िल्म निर्माताएँ सदैव tamilplay जैसे वेबसाइट को बंद करने केलिए तत्पर रहते है, इसीलिए वो ऐसे वेबसाइट को खोज कर इसमे URL को बंद कर देते है।

और जब इस तरह का वेबसाइट का URL सर्च इंजन से हटा दिया जाता है तब Tamilplay का मालिक इस URL को किसी और एक नए URL में स्थानांतरित कर देता है और इस तरह से यह मंच सदैव जीवित रहता है।

केहे सकते है कि यह अपना ही एक अलग दुनिया बना लिया है जहां पर आप रोजाना प्रबेश कर सामग्री को निशुल्क दाम में प्राप्त कर रहे है।

और ऐसे वेबसाइट ऐसे मंच आपको गलत कार्य करने केलिए भी मजबूर कर सकते है, तो चलिए जानते है Tamilplay को उपयोग करने में क्या नुकसान है।

Tamilplay का क्या नुकसान है।

वेसे तो इसका कू नुकसान नही है किंतु यह उनलोगों केलिए नुकसानदायक नही है जिनको टेक्नोलॉजी के बारे में ज्ञान है। यदि आप एक साधारण ब्यक्ति है और आप केवल फ़िल्म डाउनलोड करने केलिए ही Tamilplay का उपयोग कर रहे है, तो यह आपके लोए समश्या का विसय है।

सबसे पहली बात की जब आप Tamilplay में प्रबेश करते है तो आपको दिखेगा की यह वेबसाइट SSL का उपयोग नही करता, जो कि इंटरनेट के दुनिया मे सुरख्या को दर्शाता है।

SSL वो है जो किसी भी वेबसाइट या एप्लिकेशन को सुरक्षित बनाती है, किन्तु यह उन वेबसाइट को नही मिलता जो गलत कार्य करते है। ऐसे में Tamilplay कोई भी गलत कार्य कर सकता है, और इसमें अबस्थित सभी links ads, इत्यादि आपके निजी जानकारी को भी चुरा सकते है।

यदि किसी वेबसाइट पर SSL नही है तो उस वेबसाइट में प्रबेश करने वाले सभी ब्यक्ति के निजी जानकारी को कोई भी चुरा सकता है। भले ही Tamilplay आपके साथ गलत न करे, किन्तु आपके जानकारी को कोई और चुराकर आपके साथ गलत कर सकता है।

इसके अलावा कई ऐसे प्रचार आपको Tamilplay वेबसाइट पर दिखते है जिनका कोई अलसी जानकारी नही होता, के बार तो अश्लील प्रचार भी देखने को मिलते है जो Tamilplay वेबसाइट अपने निजी लाभ केलिए इस्तेमाल करता है।

ऐसे प्रचार Darkweb से भी जुड़ी हो सकती है जो इंटरनेट के दुनिया मे सबसे खतरनाक मंच है। इसलिए मित्रों ऐसे पाइरेटेड वेबसाइट का उपयोग छोड़ कर यदि आप किसी OTT मंच का उपयोग करते है तो यह आपके लिए अधिक लाभदायक होगा।

Tamilplay se movie download kaise karen?

मित्रों यह हमें पता है कि किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से किसी भी फ़ाइल को डाउनलोड करना बहुत कठिन है, परंतु बावजूद इसके लोग इनका उपयोग करते है।

और ऐसे में उन्हें सही दिशा दिखाना हमारा कर्तब्य है, इसलिए आपको हम बताने जा रहे है कि Tamilplay वेबसाइट से मूवी डाउनलोड कैसे करते है।

  • सबसे पहले आपको Tamilplay वेबसाइट में जाना होगा और अपना फ़िल्म या गाना या वेब सीरीज को खोजना होगा।
  • अब आपको अपने सामग्री के ऊपर क्लिक करके दूसरे पेज में स्थानांतरित होना होगा।
  • और अब आपके सामने कुछ डाउनलोड बटन दिख रहे है।
  • और उनमें से कोनसा सही है इसकी पहचान करना आपके काम है।
  • यदि आपने सही बटन को खोज लिया है तो अब आपको उसमे क्लिक करके दूसरे पेज में जाना जोग।
  • और अब आपके सामने कुछ और भी लिंक दिखेंगे। इनमे से कोई भी लिंक में आपको क्लिक करना है।
  • और अब यदि आपका भाग्य ने आपका साथ दिया तो आपका सामग्री डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

Note: इस पूरे डाउनलोड के क्रिया में बहुत सारे Pup ads दिखने लगेंगे, और यही ads ही आपको समश्या में डाल सकते है, इसलिए ध्यान से Tamilplay वेबसाइट का उपयोग करें।

Tamilplay को बंद करने में सरकार असफल क्यों है?

अब इसका उत्तर है भारतीय छात्र, हम किसी भी छात्र या छात्रि को सीधी तरीके से गुनहगार नही बना रहे है। किन्तु आपको यह भी स्वीकार करना होगा कि हमारे भारत मे पैसों की कमी आज भी है, गरीबी आज भी है, और यही गरीबी ही गलत कार्य करने पर मनुष्य को विवश करती है।

धन के लालच में गरीब छात्र सिनेमा घरों में कैमरा के साथ प्रबेश करते है, और इससे नए फ़िल्म को रिकॉर्ड करके Tamilplay जैसे वेबसाइट तक पहुँचाते है, और इसके बदले में उनको तजोड से धन कमाने का अवसर मिल जाता है।

इसलिए हमारे भारत मे ही पायरेसी को सबसे अधिक बढ़ाबा मिलता है, यदि हमारे अर्थ ब्यबस्था सही होता और मानसिक स्थिति भारतीयों में सही होती तो ऐसा नही होता।

हमारे भारत मे लोगों का फिमग कुछ अलग ही है वे सदैव मुफ़ में मिलने वाली सामग्री के तरफ आकर्षित होते है यदि कोई चीज मुफ्त में मिल रहा है तो उसे प्राप्त करने केलिए लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते है।

किन्तु यदि अपने ही काम केलिए भुगतान करने की बारी आई तो लोग पीछे हट जाते है, और ऐसे में यदि प्रेमिका ने केवल भोजन करने बोलाय तो उसके लिए हजारों रुपए खर्च कर देते है।

लोगों की मानशिक स्थिति ही कुछ इस प्रकार है कि उन्हें सही चीजें दिखने में थोड़ा समय लगता है कुछ को दिखता ही नही है। और यही कारण है कि हमारे सरकार या ककी भी ब्यक्ति tamilplay जैसे वेबसाइट को बंद करने में असफल है।

और कुछ स्थिति मे मैं भी इस तरह का वेबसाइट को सही समझता हूँ, क्योंकि भारतीय फिल्म भी कुछ खाश प्रदर्शन नही कर रहे है। अभी नेता और अभिनेत्रियों ने तो अपने कपड़े उतारने लगे है, ऐसे फिल्मो को परिवार के सामने देखना शर्मनाक है, इसलिए मुझे भी भारतीय फिल्में पसंद नही है।

Tamilplay.Com - Tamil Movies Download 2022, Tamilpaly movies, Tamilpaly.in
Tamilplay.Com – Tamil Movies Download 2022, Tamilpaly movies, Tamilpaly.in

निष्कर्ष:

दोस्तों हमने इस लेख में अपने बात आपके साथ साझा किया है, लेकिन इसका मतलब यह नही है कि हम पायरेसी को बढ़ावा देते है, हम किसी भी तरह का पायरेसी या गलत कार्य को कभी भी प्रोत्साहित नही करते है, और न ही Tamilplay जैसे वेबसाइट से हमारा कोई निजी दुश्मनी है, इसलिए यदि आपके मन मे किसी भी कारण जे ठेस पहोंची है तो हमे कमेंट कर जरूर सूचित करें। धन्यबाद।

Previous articleDatabase kya hai? कार्य प्रणाली | उपयोग | अर्थ (2022)
Next articleBest Fruits name in 2022 || हिंदी में जाने फलों के नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here