Todaypk – Watch Latest HD Movies Online Free 2022

Rate this post

नमस्कार और एक बार फिरसे स्वागत है हमारे एक और अलौकिक लेख में जहां पर हम बात करने वाले है बहुत ही लोकप्रिय मंच के बारे में जिसका नाम है Todaypk, इस मंच को लोग भारी मात्रा में सर्च करते है और इससे कुछ सामग्रियों को निशुल्क प्राप्त भी करते है।

किन्तु इसके बदले में लोग अपना जानकारी इन्हें प्रदान कर रहे है जिसके बारे में उन्हें ज्ञात नही है, तो चलिए आज हम आपको अवगत कराते है कि Todaypk वेबसाइट क्या है और इसके उपयोग से आपको क्या नुकसान और लाभ हो सकता है।

नमश्कार मित्रों हम गाइड क्लास है और हमने पिछले कुछ दिनों में आपके साथ ऐसे ही कुछ और वेबसाइट के बारे में जानकारी साझा किया है जिनके बारे में जानना आपके लिए आबश्यक है। यदि आप उन्हें पढ़ना चाहते है तो अबश्य इन Link पर “9xmovies, 9xflix, Mp4moviez, Movierulz, HDmoviearea, Vegamovies, RdxHD, 7star HD” क्लिक कर उन्हें पढ़ सकते है।

Todaypk वेबसाइट से movie download कैसे करें?

todaypk.com, today pk
todaypk.com, today pk

Todaypk वेबसाइट दिखने में जितना सुंदर और साधारण दिखता है वो उतना सरल नही है, यहां से फ़िल्म को डाउनलोड करना उतना ही कठिन है जितना घास के ढेर से में सुई को खोजना।

किन्तु फिर भी लोग इसे उपयोग करते है इसलिए हम आपको इससे फ़िल्म को कैसे डाउनलोड करते है उसके बारे में बताने वाले है।

  • सबसे पहले आ0को Todaypk के वेबसाइट में प्रबेश करना है।
  • और अब आपको अपना फ़िल्म की खोज करना है, यदि वो फ़िल्म अभी अभी रिलीज़ हुआ है तो यह सबसे प्रथम स्थान पर दिखने लगेगा।
  • और अब आपको अपने फ़िल्म के ऊपर क्लिक करके अगले पेज में प्रबेश करना है।
  • और यहाँ पर आपको कई चीजें दिखने लगेंगे जैसे हजारों डाउनलोड buttons और अन्य प्रचार छबि या वीडियो।
  • आपको इनमे से सही Button को खोज कर उसके यूजर क्लिक्सक करना है। ध्यान रहें कि आप ऐसे अवैध प्रचार के Ads पर वलिक का करें अन्यथा यह आपको समश्या में डाल सकता है।
  • और अब कई प्रयास करने के बाद आपके सामने कुछ डाउनलोड लिंक दिखेंगे, और आपको इनमे से कोई एक लिंक को चुनना है।
  • किसी भी लिंक पर क्लिक करें और आपका फ़िल्म या TV शो डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

Todaypk क्या है?

Todaypk एक अवैध और पायरेटेड वेबसाइट है जो अपने मंच पर अलग अलग श्रेणी में भुगतान वाले सामग्री को मुफ्त में उपलब्ध कराता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि आज के समय मे भी मुफ़्ती सामग्री के तरफ आकर्षित होने वाले लोगों की संख्या कुछ कम नही हुआ है।

आउर Todaypk एक तरह से चोरी को बढ़ावा देता है और इसे रोकने वाले सदैव बिफल रहते है, दरहसल ऐसे पाइरेटेड वेबसाइट अपने आपको जीवित रखने केलिए के तरकीब लगते है। और यह सभी तरीके थोड़ा तकनीकी है, ऐसा हर कोई कर नही सकता है और इसमें समय और निवेश भी लगता है।

आप सबको पता होगा कि एक Domain name के कई एक्सटेंशन हो सकते है जैसे हमारा Guideclass.com है अब इस नाम से हम Guideclass.in, guideclass.xyz इस तरह का के एक्सटेंशन खरीद सकते है और इन्हें अलग अलग कार्य भी कर सकते है। हर एक एक्सटेंशन अपने आप मे ही अलग दुनिया बनाती है और एक दूसरे से कोई सरोकार नही रखती।

इसलिए यदि कभी कोई डोमेन बैंड भी होता है या इसे बंद कराया जाता है तो ऐसे में यदि हमारे पास दुनिया के सारे एक्सटेंशन उपलब्ध है तो हम उनमे से कोई भी एक्सटेंशन को जीवित कर अपने पुराने वेबसाइट को स्थान दे सकते है।

और todaypk जैसे वेबसाइट ऐसे ही कार्य करती है, यदि कोई डोमेन कभी सरकार या फ़िल्म निर्माताओं के द्वारा बैंड कर दिया जाता है तो, दूसरे वेबसाइट बनाकर उसमें स्थानांतरित कर दिया जाता है जिससे यह सदैव जीवित रहता है।

और यदि प्रश्न किआ जाए कि सभी एक्सटेंशन को क्यों नही बैंड किआ जा सकता तो इसका उत्तर है कि ऐसा करना संभब नही हो सकता है।

क्योंकि कोई भी डोमेन को बंद करने केलिए उसको पहले सक्रिय होने होगा और उसमें अवेध सामग्री भी दिखना होगा, और नए डोमेन में कभी भी ऐसा नही होता।

और यदि सभी एक्सटेंशन को बंद कर भी दिया जाए तो भी todaypk जेसे वेबसाइट से अपने डोमेन की मालिकाना हक़ छीना नही जा सकता, और जो कि पहले से ही श डोमेन को लोग जानते है और सही को प्रबेश कर रहे है, तो ऐसे में वो डोमेन कोई अन्य नाम के वेबसाइट में भी redirect हो सकता है और अपने आप को जीवित रख सकता है।

इसलिए यदि Online से todaypk जैसे वेबसाइट को पूरी तरीके से हटाना है तो Domain industry को पूरा बंद करना होगा। और यदि ऐसा हुआ तो पूरी दुनिया ऑनलाइन कार्य क्षेत्र से बंचित रहेगा और करोड़ों का नुकसान होगा, इसलिए todaypk जेसे website को बंद करना किसी के बस में नही है.

किन्तु ऐसे website के शुरुवाती दिनों में यदि इनको रूकने का प्रयाश किआ जाये तो अवस्य ही इसमें सफलता मिलेगा, क्योंकि शुरुवाती दिनों में लोग ऐसे website को नही जानते है और इसे सर्च भी नही करते है और इसीका फ़ायदा उठाना होगा.

Todaypk website का फायदा क्या है?

todaypk.com, today pk
todaypk.com, today pk

Todaypk वेबसाइट का एक मात्र ही लाभ है कि इससे आप या कोई भी ब्यक्ति किसी भी नए और पुराने फ़िल्म को मुफ्त में प्राप्त कर सकता है। इसके अतिरिक्त और कोई भी लाभ हमे और न किसी और को दिखाई देती है, किन्तु इसके नुकसान की बात करें तो यह लाभ से भी अधिक है। जब भी आप या कोई भी ब्यक्ति todaypk जैसे वेबसाइट में प्रबेश करता है तो वो एक ऐसी दुनिया मे प्रबेश करता है जिसकी जानकारी उसे स्वयँ नही है।

ऐसा मंच किसी भी अबैध कार्य से जुड़े हो सकते है जिसे रूकने केलिए सरकार स्वयँ बिफल है । इंटरनेट की दुनिया मे जो चीज गेर क़ानूनी है और जिसे रोकने केलिए नियम बनाये गये है उन्ही कार्य को todaypk जेसे website आसरा देते है.

और ऐसे वेबसाइट में प्रबेश करके आप अपना सब कुछ नस्त कर सकते है, todaypk अपने मंच में ऐसे प्रचार को दिखता है जो गेर क़ानूनी होते है, और यदि आप अनजाने में ऐसे प्रचार में प्रबेश करते है तो यह आपसे सबकुछ छीन सकते है, ऐसे website आपके मोबाइल या कंप्यूटर पर वायरस को इंजेक्ट कर सकते है, ऐसे अप्लिकतिओन को इनस्टॉल करा सकते है जो आपके बैंक से सारे धनराशी को निकल सकता है.

इसलिए todaypk जेसे website साधारण लोगों केलिए सबसे अधिक खतरनाक है, ऐसे वेब्सितों का उपयोग करने से अच्छा है की आप एक कोई भी OTT मंच को भुगतान करें और अपना मन पसंद सामग्री देखें, या सनेमा घरों में जाकर फिल्मो को देखना आपके लिए अधिक लाभ दायक है.

किन्तु आप इहाँ पर यह कहे सकते है की आप सब छात्र या छात्रि है और इससे आपका कली नुकसान नही है क्योंकि आपका न तो बैंक में खाता है और ना ही आपके पास पैसा है।

परंतु यह आपकी भूल धरना है आपके पास सबसे मुलीबान बस्तु है जिसका नाम है जानकारी यानिकि Data, आपके Phone में मजूदा जानकारी यदि चोरी हो गेई तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

हमे पता है कि आजके समय मे हर बचा प्यार में डूब हुआ है प्रेम और बासना सबके दिमाग मे है और इसके चलते आजके समय मे हर कोई संबंद्ध में बंध हुआ है हर किसी के पास एक प्रेमिका या प्रेमी है।

और उनसे बातें तो हर रोज होती है ऐसे ऐसे बातें जो स्वयँ के माता पिता भी नही करते होंगे, यदि वो सभी जानकारी कोई चोरा ले और उसके बदले में कुछ गलत कार्य करने को कहे तो, ऐसा संभव है कि आप मना नही करेंगे।

और यदि ऐसा हुआ तो समाज केलिए आपसे घातक और कोई नही होगा, आपसे कोई भी कार्य किया जा सकता है क्योंकि आप नासमझ है आपमे उतना समझदारी की शक्ति नही है जो सही और गलत का निर्णय कर सके। इसलिए किसी भी गलत कार्य को करने से पहले अपनी निजी जीवन के बारे में एक नजर अबश्य डालना चाहिए।

Todaypk फ़िल्म कैसे चोरी करती है?

todaypk.com, today pk
todaypk.com, today pk

इसका कारण भी भारतीय छात्र और छात्री ही है जिनके पास धन की कमी है, हमारे भारत मे आज भी लाखों छात्र है जिनके पास सालाना मुश्किल से 5000रुपए होते है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे भारतीय परिवार में पैसों को सबसे अधिक महत्व दिया जाता है और अपने ही पीटर और पुत्रियों को नियंत्रण में रखने केलिए माता पिता ऐसा करते है।

भारतीय लोगोब की मानशिक अबस्था ही ऐसी है कि वो सदैव मुफ़्ती चीजों को ही पसंद करते है, सदैव पैसा बचने की बात करते है और सदैव ऐसे जगह पर निवेश करते है जिसका कोई लाभ नही होता।

और पैसों की कमी के कारण हमारे भारतीय छात्र और छात्री गलत कदम उठाने में विवश होते है, Todaypk जैसे वेबसाइट फिल्मो को चोरी करने के बदले में कुछ धन भुगतान करते है।

जिसका लालच में आकर लोग इस कार्य को करने केलिए तैयार हो जाते है, किन्तु वे यह नही सोचते है कि ऐसा करने से समाज मे क्या असर पड़ेगा।

यदि हमारे समाज मे रहने वाले हर ब्यक्ति अपने घटिया सोच को पीछे छोड़ कर रोशनी की ओर आगे बढ़े तो, ऐसे गलत कार्य कभी उत्पन्न ही नही होंगे।

और में भी कहीं न कहीं इनका समर्थन करता हूँ, क्योंकि भारतीय फिल्में आज अश्लील हो चुकी है खास कर Hollywood एक गलत और घटिया कार्य का दुनिया बन चुका है।

हमारे अभिनेत्रीयों के वस्त्र दिन ब दिन छोटे होते जा रहे है, अर्ध नग्न अबस्था में बेकार और बे मतलब के अंग प्रदर्शन ही अब इनके लिए कला प्रदर्शन का एक जरिया बन चुका है।

और लोग तो पहले से ही बासना का शिकार है और यह उन आग में घी डालने का कार्य करती है, पहले के अभिनेता और अभिनेत्री काफी अचे थे और उनको कला की समझ थी, परंतु आजके समय मे कला का नमो निशान ही नही है।

केवल बासना और अश्लीलता ही हमारे समाज मे मजूदा है और उन्ही को फ़िल्म का नाम दिया जाता है, और ऐसे फिल्मो की चोरी तो होना ही चाहिए, इनको मुफ्त में भी कोई नही देखना चाहिए।

Note: हम सभी फिल्मों के खिलाफ नही है, हम केवल उन फिल्मों की बात कर रहे है जो अश्लीलता से भरे हुए है, ऐसे फिल्मों से मनोरंजन नही होती उल्टा समाज नष्ट हो जाता है। और todaypk जैसे वेबसाइट ऐसे कार्य को रोकने का काम करते है जो सही है।

निष्कर्ष:

मित्रों यदि आपको लगता है कि हमने कुछ गलत कहा है तो आप हमसे संपर्क कर सकते है, किन्तु ध्यान रहें आपको अपनी बात साबित करना होगा, और हम किसी भी तरह का Piracy या गलत कार्य को समर्थन नही करते है, और न ही Todaypk जैसे वेबसाइट से हमारी कोई निजी दुश्मनी है, तो ब्यर्थ में अपना दिमाग गरम न करेंये दुनिया जैसे चलता है वेसे ही चलने दें। धन्यबाद।

Previous articleBest Fruits name in 2022 || हिंदी में जाने फलों के नाम
Next articleHow to get Canva pro for free lifetime

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here